प्रधानमंत्री मोदी तक पंहुची वेब सीरीज मिर्ज़ापुर-2 को बैन करने की मांग, जातीय भेदभाव का फैलाने का है आरोप

अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने अमेज़न प्राइम वीडियो पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 2’ पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की है. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की सांसद अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ से इस वेब सीरीज पर तत्काल प्रतिबन्ध ( बैन ) लगाने की मांग की है. सांसद अनुप्रिया पटेल ने ट्वीट करके इस वेब सीरीज पर उनके संसदीय क्षेत्र मिर्ज़ा पुर की छवि ख़राब करने और जातीय विद्वेष बढाने का आरोप लगाया.

श्री अनुप्रिया पटेल ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से इस गंभीर विषय पर तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है .

वेब सीरीज मिर्जापुर में शाहीन बाग़ समर्थक और नागरिकता कानून का विरोध करने वाले अली फजल ने गुड्डू पंडित का किरदार निभाया है साथ ही वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी , दिवेंदु , श्वेता त्रिपाठी , रसिका दुग्गल , अमित सियाल , राजेश तैलंग , विजय वर्मा और ईशा तलवार जैसे अभिनेताओ एवं अभिनेत्रियों ने अभिनय किया है.

पूरी वेब सीरीज अश्लील गालियों से भरी पड़ी है, जिसे परिवार के साथ नही देखा जा सकता है. आज कल की वेब सीरीज और फिल्मो में अभिनय के नाम पर अश्लील चित्रण और गालियाँ ही परोसी जा रही हैं, जिनका समाज पर विशेष कर युवाओं पर विपरीत मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ता है.

आपको बता दे कि हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज मिर्ज़ापुर पार्ट 2, दो वर्ष पूर्व अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई वेब सीरीज मिर्जापुर फर्स्ट का दूसरा पार्ट है. हालाकि पहले इस बात की घोषणा नहीं की गयी थी कि इसका दूसरा पार्ट भी आएगा. लेकिन वेब सीरीज का अंत जिस प्रकार से किया गया था, बहुत से अनसुलझे सवालों को छोड़ दिया गया था, लोगों ने यह अंदाजा लगा लिया था की इसका पार्ट 2 जरुर आएगा. और ऐसा हुआ भी लेकिन मिर्ज़ापुर पार्ट 2 के रिलीज होने के बाद पिछले सवालों के जवाब तो मिल गए , लेकिन कुछ नए अनसुलझे सवालों को फिर से छोड़ दिया गया है जिससे इस बात की भरपूर सम्भावना है की मिर्ज़ापुर का पार्ट 3 भी जरुर आएगा. लेकिन जिस प्रकार से मिर्ज़ापुर सीरीज को बैन करने की बात की जा रही है और अगर इस दिशा में आगे कदम बढ़ाये जाते है तो ये कहना मुश्किल हो जायेगा की मिर्ज़ापुर का पार्ट 3 आएगा या नहीं.

Leave a Comment