लक्ष्मी बम के बायकाट से डरे अक्षय कुमार, बदल दिया फिल्म का नाम

खिलाडी कुमार के नाम से प्रसिद्द बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम आने वाली 9 नवम्बर 2020 को रिलीज होने वाली है, लेकिन फिल्म की कहानी और फिल्म के नाम को लेकर  पहले से बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. कई हिन्दू वादी संगठनो ने फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से फिल्म पर प्रतिबन्ध लगाने तक की मांग की थी . साथ ही फिल्म के बहिष्कार के लिए सोशल मीडिया पर अभियान भी चलाया जा रहा है. बहुत सारे संगठनो का यह कहना है की इन फिल्म से हिन्दू देवी देवताओ और हिन्दू धर्मं को मानने वाले लोगों का अपमान किया गया है .

हाल ही में करणी  सेना ने भी फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई थी. साथ ही फिल्म निर्माताओं को नाम को बदलने के लिए नोटिस भी भेजा था. नोटिस मिलने के बाद, जिसमे नाम बदलने की मांग की गयी थी, फिल्म के डायरेक्टर राघव लारेन्स और फिल्म निर्माताओं ने आपस में चर्चा करके फिल्म का टाइटल बदलने का फैसला लिया!

दर्शको के भारी विरोध और बहिष्कार के अभियान के बाद फिल्म निर्देशक और फिल्म निर्माताओ ने नाम बदलने का फैसला तो ले लिया लेकिन जनता का मूड क्या है, ये तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से ही पता चलेगा. अक्षय कुमार bollywood के सबसे सफल अभिनेताओ में गिने जाते है. जिनकी फिल्मे 100 करोड़ , 200 करोड़ के क्लब में बड़ी आसानी से चली जाती है.लेकिन इस बार जनता के भारी विरोध की वजह से यह कहना मुश्किल है कि , अक्षय कुमार की अगली फिल्म भी पिछली फिल्मो की तरह सफलता के झंडे गाड़ेगी , या फ्लॉप हो जाएगी.

मशहूर अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी फिल्म के नाम को बदले जाने पर ख़ुशी व्यक्त की है, मुकेश खन्ना ने इससे पहले ट्वीट करके हिन्दू आस्थाओं पर हमले करने करने वाले फिल्म निर्माताओ पर नाराजगी व्यक्त की थी. मुकेश खन्ना ने कहा था’सिर्फ लक्ष्मी बम ही क्यों रखा जाता है क्या फिल्म अभिनेता अल्ला बम या बदमाश जीसस नाम रख सकते हैं’. फिल्म के नाम बदलने के बाद भी मुकेश खन्ना ने ट्वीट किया “मेरे लिए और देश के सभी जागरूक देशवासियों के लिए ये ख़ुशी की बात है कि फ़िल्म का टाइटल बदल कर लक्ष्मी कर दिया गया है।बम को डिफ़्यूज़ कर दिया है।असली ख़ुशी ये है कि इतिहास में ये एक उदाहरण बन जाएगा।आगे कोई प्रडूसर इस तरह से हमारे देवी देवताओं का अपमान करने की धृष्टता नहीं करेगा।”

आप इस विषय पर क्या सोचते हैं अपनी राय हमें कमेन्ट बॉक्स में लिख कर जरुर भेजें .

Leave a Comment